Heart touching Story of yo yo Honey singh

रैप किंग yo yo Honey singh ने 2 साल इंडस्ट्री से बहार रहने के बाद ” Dil chori ho gaya ” गीत से फिर से धमाकेदार वापिसी कर दी है।

भारतीय म्यूजिक इंडस्ट्री में रेवेलूशन लाने वाले हृदेश सींग यानी यो यो हनी सींग के जीवन में काफी उतार चढाव आये है।

yo yo Honey singh का जन्म 15 मार्च 1983 को होशियारपुर (पंजाब) में हुआ था। प्राइमरी स्कूल उन्होंने गुरुनानक पब्लिक स्कूल से की। उनको गाना गाना बचपन से अच्छा लगता था। स्कूल के हर प्रोग्राम में वो पार्टिसिपेट करते थे।

स्कूल ख़तम करने के बाद म्यूजिक में आगे पढ़ने के लिए लंदन के ट्रिनिटी कॉलेज में ग्रेजुएशन करने गए। वहा जाके हनी सींग ने पश्चिमी म्यूजिक (पॉप, हिप हॉप, रैप) सीखा।  हनी सींग को खुद को एक अलग नाम की पहचान देनी थी और वह पे उन्होंने अपने नाम के आगे यो यो लगाना शुरू कर दिया। Yo Yo का मतलब वो बताते है आपका अपना। इंग्लैंड और पश्चिमी देशो में Your शब्द को Yo से बुलाते है तो उस प्रकार से हनी सींग ने अपने नामके आगे यो यो लगाना शुरू कर दिया।

इंग्लैंड से वापिस आने के बाद हनी सींग ने बतौर म्यूजिक डायरेक्टर अपना करियर शुरू किया। और छोटे मोटे पंजाबी गानो में म्यूजिक कम्पोस करना शुरू किया। उसी बिच उन्होंने म्यूजिक में अपना रैप देना शुरू किया और लोगो को काफी पसंद भी आने लगा।

और फिर पहली बार 2005 में बिल सींग के साथ अपने पहले एल्बम “Peshi” से टीवी स्क्रीन के सामने आये। जो की एक पंजाबी गाना था। यहाँ से यो यो की जिन्दगी में अच्छे दिन आने शुरू हो गए। उनके गाने “the next level”, “Lock up”, “dream”, “the game changer”, “beggining” जैसे गाने भारतीय युवा में काफी हिट होने लगे थे।

 

 

2011  में हनी सींग का पहला बड़ा एल्बम यू ट्यूब पर लॉन्च हुआ “International Villager” जिसने हनी सींग ने साबित कर दिया की वो एक असली रैप किंग है। वो एल्बम सुपर डुपेर हिट हुआ और हनी सींग सिर्फ पंजाब नहीं बल्कि पुरे देश में कहा गए।

हनी सींग के हिट पे हिट गाने आने शुरू हो गए थे उनका लाक 28 कुड़ी डा गाना BBC के डाउनलोड चार्ट पे नंबर वन आ गया।

अब जब हनी सींग की लाइफ में सब कुछ अच्छा चल रहा था तभी दिल्ली रैप केस के मामले में मीडिया ने होनी सींग को टारगेट किया। उनपे आरोप लगाए की वो अश्लील गाने गाके युवा को गलत रास्ते पे ले जा रहे है। वो केस कोर्ट में लगभग 6 महीने तक चला। और आख़िरकार जित होनी सींग की हुई। कोर्ट में ये साबित हुआ की हनी सींग ने ऐसे अश्लील गाने गाये ही नहीं है। उनके नाम का उपयोग करके कोई और ही लोग गाने बना रहे थे।

और फिर हनी सींग की रफ़्तार और बढ़ गयी और यो यो हनी सींग अब बॉलीवुड में भी हिट पे हिट दिए जा रहे थे। लेकिन फिर 2014 में यो यो को बाइपोलर डिसऑर्डर की गंभीर बिमारी हो गयी।  और उसके इलाज में वो इंडस्ट्री से बिलकुल गायब ही हो गए। लेकिन उस बिमारी के चलते भी हनी सींग ने एक गाना दिया जिसका नाम था “धीरे धीरे” . जो की हनी सींग का अबतक का सबसे बड़ा हिट गाना साबित हुआ।  और फिर 2 साल तक हनी सींग का एक भी गाना नहीं आया। और उनके फेन में काफी नाराजगी थी।  उस बिच इंडस्ट्री में काफी और भी रैपर आ गए थे और हनी सींग की जगह अब उन्होंने ले ली थी मानो।

लेकिन अपनी बिमारी से लड़के अब वो ठीक हो गए है और उनका गाना “Dil chori ho gaya” 26 दिसंबर 2017 में लॉन्च हुआ जो की फिल्म “sonu ke tittu ki sweety” का है।  और अब उनके फैंस में काफी ख़ुशी आ गयी है। उम्मीद करते है भगवान उनको और तरक्की दे और और फिर से वो अपनी हिट मशीन शुरू करदे।

 

 

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *